India vs South Africa LIVE : धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक पांड्या की नजरें इस बड़े रिकॉर्ड पर

- Advertisement -

India vs South Africa LIVE – भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम से शुरू हो रही है। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली ही वनडे सीरीज में 3-0 के अंतर से क्लीन स्वीप झेलना पड़ा था। भारतीय टीम स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के आने से काफी संतुलित नजर आ रही है। हार्दिक पांड्या की लगभग छह महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई है। स्टार ऑलराउंडर के पास प्रोटियास टीम के खिलाफ पहले मैच में एक खास रिकॉर्ड

अपने नाम करने का मौका है। हार्दिक पांड्या धर्मशाला में होने वाले वनडे सीरीज के पहले मैच में अगर 43 रन बना लेते हैं तो वनडे क्रिकेट में 1000 रन और 50 विकेट लेने वाले 13वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। 

India vs South Africa LIVE

India vs South Africa LIVE

हार्दिक पांड्या द्वारा खेले गए आखिरी मैचों की बात करें तो उन्होंने वनडे मैच मैनचेस्टर में खेला था जब टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल ही बेंगलुरु में टी-20 मैच खेला था।

लोअर बैक की सर्जरी कराने के बाद पांड्या को लंबे समय तक क्रिकेट मैदान से दूर रहना पड़ा है। सर्जरी के बाद पांड्या का वजन काफी कम हो गया था। पांड्या ने पिछले तीन महीने में अपना वजन 68 से 75 किलोग्राम तक पहुंचाया है।

- Advertisement -

NBA Suspends Season Due to Coronavirus

हार्दिक पांड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट, 54 वनडे इंटरनेशनल और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उनके खाते में 532 टेस्ट, 957 वनडे इंटरनेशनल और 310 टी20 इंटरनेशनल रन दर्ज हैं। इसके अलावा वो 17 टेस्ट, 54 वनडे इंटरनेशनल और 38 टी20 इंटरनेशनल विकेट भी ले चुके हैं।

नोवेल कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे और बारिश की आशंका के बीच शुरू हो रही इस श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में पंड्या की वापसी से कप्तान विराट कोहली को बेहतर विकल्प मिलेंगे. भारतीय टीम पिछली श्रृंखला में न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-3 की करारी शिकस्त से उबरने की कोशिश भी करेगी. पंड्या ने पिछला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के रूप में खेला था और उनका पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले साल सितंबर में बेंगलुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मुकाबला था.

- Advertisement -

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Daily Horoscope

Popular Posts

x