Home Uncategorised IPL में होगी धोनी की अग्निपरीक्षा, टीम इंडिया में वापसी के लिए...

IPL में होगी धोनी की अग्निपरीक्षा, टीम इंडिया में वापसी के लिए पूरी करनी होगी यह शर्त

0
80

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के राष्ट्रीय चयन समिति में अध्यक्ष सहित दो नए सदस्यों के शामिल होने के बावजूद एमएस धोनी पर पैनल का रुख नहीं बदला है। बीसीसीआई के अधिकारियों के मुताबिक धोनी को टीम में वापसी के लिए आगामी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

सुनील जोशी के नेतृत्व वाली चयन समिति ने रविवार को अहमदाबाद में पहली बार बैठक की। इस दौरान उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया। 12 मार्च से धर्मशाला में शुरू होने वाली सीरीज के लिए चयनित भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार को फिर से शामिल किया गया है।

जोशी से पहले चयनकर्ता रहे एमएसके प्रसाद ने यह स्पष्ट कर दिया था कि टीम अब धोनी से आगे बढ़ चुकी है और उन्हें चयन के लिए पहले खेलना होगा। बात करें धोनी की तो वे अब लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर से 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल से वापसी करने के लिए तैयार हैं, जिसके लिए वे चेन्नई पहुंचकर सीएसके के अभ्यास सत्र में भाग लेना भी शुरु कर चुके हैं।

ms dhoni

बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी ने पिछले साल जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में आखिरी बार मैच खेला था, इसके बाद से उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली थी और किसी भी सीरीज में टीम के साथ शामिल नहीं हुए थे।

बीसीसीआई के अधिकारियों के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम चयन में धोनी की कोई चर्चा नहीं हुई और मौजूदा प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का सीधा चयन किया गया। अधिकारी के मुताबिक धोनी की वापसी अब तभी हो सकती है जब वे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेंगे और सिर्फ धोनी ही नहीं, कई अन्य सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी नजर रहेगी। अगर उन्होंने भी अच्छा खेला तो उन्हें भी टीम में मौका मिल सकता है।

फिलहाल टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए एक बार फिर से केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ ही आगे बढ़ने का फैसला किया है और उन्हें टीम में शामिल किया है।

No comments

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

x